News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

राष्ट्रपति कोविंद प्रेसिडेंटियल ट्रेन से पहुंचे लखनऊ हुआ भव्य स्‍वागत,


  • लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind ) सोमवार को कानपुर से विशेष ट्रेन (President train) से लखनऊ (Lucknow) के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्वागत किया।लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रपति आज लखनऊ पहुंचे जिनका चारबाग रेलवे स्टेशन पर राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और कई मंत्रियों समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया।

रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रपति के स्वागत में राज्‍य सरकार के मंत्री सतीश महाना, लखनऊ की महापौर संयुक्‍ता भाटिया, मुख्‍य सचिव आरके तिवारी और पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

राष्ट्रपति अपनी पत्नी सविता कोविंद और पुत्री स्वाति के साथ चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर उतरे जहां उनका स्वागत किया गया। कोविंद ने रविवार को कानपुर देहात जिले के अपने दौरे में कहा था कि वर्ष 2014 में बिहार का राज्यपाल बनने के वक्त उन्होंने रेलगाड़ी से सफर किया था।

शाम को राष्ट्रपति का ‘हाई टी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया है

पिछले दिनों रेल मंत्री ने उनसे विशेष ट्रेन से यात्रा करने की गुजारिश की थी ताकि रेलवे के मूलभूत ढांचे में हुई प्रगति का जायजा मिल सके।चारबाग रेलवे स्टेशन से उनका काफिला राजभवन पहुंचा जहां उनके लिए दोपहर भोज का आयोजन किया गया है। शाम को उच्‍चतम न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश, इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्यायाधीश और न्यायाधीशों के साथ राष्ट्रपति का ‘हाई टी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

सोमवार को कोविंद का रात्रिभोज राजभवन में ही होगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वहीं विश्राम करेंगे। मंगलवार को कोविंद लोकभवन में साढ़े 11 बजे भारत रत्न डॉक्टर भीमराव आंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केन्द्र की आधारशिला रखेंगे। मंगलवार शाम साढ़े छह बजे वह लखनऊ हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।