News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक, राजनीतिक दलों से बातचीत के लिए बनेगी रणनीति


नई दिल्ली, | भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी की बैठक चल रही है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जी किशन रेड्डी, अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल और अन्य मौजूद हैं। पिछले दिनों भाजपा की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके तहत राजनाथ सिंह ने कई विपक्षी देलों के नेताओं से बातचीत भी की थी। भाजपा ने राज्य इकाइयों और सहयोगियों के साथ समन्वय के लिए 14 सदस्यों की एक समन्वय समिति का गठन किया है। भाजपा ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक नामित किया है। वहीं, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और सीटी रवि इस समिति के सह-संयोजक हैं।

साथ ही इस टीम में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री जी किशन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय राज्‍य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा और राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा भी शामिल हैं। वहीं इस चुनाव प्रबंधन समिति में बीजेपी महिला विंग की प्रमुख वनथी श्रीनिवास, सिलचर से लोकसभा सांसद डा राजदीप राय और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी शामिल किया है।

बैठक में समिति के सदस्यों की भूमिका और राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उनकी जिम्मेदारियों के बारे में बताया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक 14 सदस्यों को अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है और वे वहां जाकर समन्वय का काम करेंगे। इस बीच, विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने का फैसला किया है।