Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

राष्ट्रपति चुनाव से पहले एनडीए नेताओं की अहम बैठक आज, इन दलों ने किया द्रोपदी मुर्मू का समर्थन


नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव और मानसून सत्र से पहले आज एनडीए नेताओं की एक अहम बैठक दिल्ली में होगी। आज शाम होने वाली बैठक में एनडीए के दोनों सदनों के सांसद भाग लेंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा ले सकते हैं। इस दौरान एनडीए नेताओं की रणनीति पर विस्तृत चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान सांसद राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में जानेंगे और चुनाव की पूरी प्रक्रिया का मॉक ड्रिल भी करके सदस्यों को दिखाया जाएगा।

बता दें कि भाजपा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से दो दिन पहले अपने सभी सांसदों को दिल्ली पहुंचने को कहा है ताकि राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के सांसदों की शत प्रतिशत मौजूदगी रहे। 16 जुलाई को सांसदों के दिल्ली पहुंच जाने पर उनके लिए एक प्रशिक्षण और प्रस्तुतिकरण सत्र आयोजित किया जाएगा ताकि उन्हें मतदान की प्रक्रिया से जुड़ी बारीकियों से अवगत कराया जा सके। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 16 जुलाई को सभी सांसदों के लिए डिनर का आयोजन किया है।

एनडीए सांसदों की बैठक के बाद रात्रि भोज होगा

वहीं सूत्रों ने बताया कि एनडीए सांसदों की बैठक के बाद रात्रि भोज होगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपनी उम्मीदवारी के लिए 24 जून को अपना नामांकन दाखिल किया था। द्रौपदी मुर्मू भारत के इतिहास में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

वाईएसआर कांग्रेस, बीजद और अकाली दल का समर्थन प्राप्त

एक बार निर्वाचित होने के बाद, वह भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी। वह ओडिशा से पहली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं और एक बार निर्वाचित होने के बाद, वह ओडिशा राज्य से पहली उम्मीदवार होंगी। अपने सहयोगियों के अलावा, एनडीए के उम्मीदवार मुर्मू को वाईएसआर कांग्रेस, बीजद, बसपा  और अकाली दल का भी समर्थन प्राप्त है। इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव और ओमप्रकाश राजभर ने भी उनको वोट करने का एलान कर दिया है।