TOP STORIES

राहुल की यात्रा का टेंट जलाने की कोशिश:पुलिस ने 4 लोगों को पकड़ा; बेरोजगार टीचर ने शिकायत की तो गांधी ने गले लगाया


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच कुछ अज्ञात लोगों ने यात्रा से जुड़े एक टेंट में आग लगाने की कोशिश की है। सवाईमाधोपुर के बामनवास में सोमवार देर रात कुछ अज्ञात लोग कार से आए, इस दौरान वहां यात्रा के लिए खाना बनाया जा रहा था।

इस बीच 10 से 15 लोगों ने आकर टेंट में गोवंश छोड़कर आग लगाने की तैयारी कर रहे थे। एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने गोवंश को खदेड़ने की कोशिश के दौरान आरोपियों की बात सुन ली। कुछ कार्यकर्ताओं ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी भागने लगे, पुलिस ने पीछा कर 4 लाेगों को पकड़ लिया है।

इधर, आज की यात्रा का पहला फेज कंप्लीट होने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि 16 दिसंबर को ही राहुल गांधी दौसा में एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। राहुल की यात्रा का आज राजस्थान में 9वां दिन है। सवाई माधोपुर में चल रही यात्रा में दिन का दूसरा फेज 3.30 बजे सूरवाल (सवाई माधोपुर) से स्टार्ट होगा।

इससे पहले आज सुबह यात्रा में एक बेरोजगार उर्दू टीचर ने राजस्थान सरकार के स्टाफिंग पैटर्न की राहुल से शिकायत की। सवाई माधोपुर के इकराम अहमद ने कहा कि मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझा जाता है, वोट के लिए याद किया जाता है, लेकिन जब मुसलमान को हक देने की बात आती है तो वह नहीं मिलता। उर्दू टीचर की भर्ती इसका उदाहरण है।

इस पर राहुल ने पूछा की ऐसा क्यों कह रहे हैं, क्या हुआ। युवा ने कहा कि 2021 के बजट में 2100 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी, लेकिन केवल 300 की भर्ती की। स्टाफिंग पैटर्न बदला गया, तब ये गोविंद सिंह डोटासरा ही शिक्षा मंत्री थे। इनके कार्यकाल से ही भर्ती अब तक अटकी है।

राहुल गांधी ने डोटासरा से कहा कि युवाओं की रोजगार नौकरी की दिक्कतों को हर हाल में दूर किया जाए। इसके बाद राहुल गांधी ने बेरोजगार उर्दू टीचर को गले लगाया और उर्दू टीचर्स से लेकर माइनॉरिटी की दिक्कतों को दूर करने आश्वासन दिया।