News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बहाल, बाकी कांग्रेस नेता का अकाउंट भी खुला


  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) का ट्विटर अकाउंट अनलॉक कर दिया गया है. करीब एक सप्ताह बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट फिर से शुरू हो गया है. राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी खुल गए हैं.पवन खेड़ा, मणिकम टैगोर, गौरव वल्लभ का भी ट्विटर अकाउंट फिर से खुल गया है. राहुल गांधी ने ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर वीडियो स्टेटमेंट जारी कर माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी पर जमकर वार किया था. लेकिन अब उनका कांग्रेस नेताओं का लॉक किया गया ट्विटर अकाउंट फिर से शुरू कर दिया गया है.

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि एक कंपनी के तौर पर देश की राजनीति तय करने का काम ट्विटर कर रहा है. यह देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है. उन्होंने कहा कि मेरे ट्विटर को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. हमारी राजनीतिक को परिभाषित करने के लिए एक कंपनी अपना कारोबार कर रही है. एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है. इसका परिणाम भुगतना होगा.

उन्होंने आगे कहा कि यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है. यह आप सिर्फ राहुल गांधी को नहीं बंद कर रहे हैं. बल्कि मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं. आप उन्हें राय देने के अधिकार से वंचित कर रहे हैं. ये काम गलत ही नहीं बल्कि यह उनके इस विचार का उल्लंघन है कि ट्विटर एक तटस्थ मंच है. निवेशकों के लिए यह बहुत खतरनाक बात है क्योंकि राजनीतिक मुकाबले में पक्ष लेने से ट्विटर पर असर पड़ता है.