Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी के समर्थन में केरल के मुख्यमंत्री का बयान वास्तविक नहीं, माकपा का है दोहरा एजेंडा: कांग्रेस


कोच्चि,  कांग्रेस ने शनिवार को केरल में सत्तारूढ़ माकपा और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर ‘डबल एजेंडा’ रखने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने कहा कि सीएम ने एक तरफ राहुल गांधी का समर्थन करने वाले बयान दिए और साथ ही कथित रूप से पुलिस को केएसयू और प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं पर क्रूरता से हमला करने का निर्देश भी दिया।

पिनाराई विजयन ने किया था राहुल गांधी का समर्थन

बता दें कि विजयन ने लोकसभा से गांधी की अयोग्यता की निंदा की थी। साथ ही इसे संघ परिवार द्वारा लोकतंत्र पर हमला और भाजपा की बदले की राजनीति करार दिया था।

इसको लेकर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (LoP) वी.डी.सतीशन ने कहा कि मुख्यमंत्री विजयन द्वारा दिए गए बयान ‘दुर्भाग्य से वास्तविक नहीं’ थे, अन्यथा वे पुलिस को केरल छात्र संघ और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कथित रूप से बेरहमी से पीटने की अनुमति नहीं देते।

राहुल गांधी के समर्थन में किया था विरोध मार्च

बता दें कि 24 मार्च को लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को रद्द कर दिया था। इसके विरोध में शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में राजभवन तक एक विरोध मार्च आयोजित किया गया। इस दौरान सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई की गई।

इसी कड़ी में वी.डी. सतीशन ने आज केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री राहुल गांधी पर की गई कार्रवाई की आलोचना कर रहे है तो दूसरी तरफ उनकी पुलिस विरोध मार्च निकाल रहे युवा कांग्रेस की पिटाई कर रही है। हमारे पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि पिटाई का आदेश मुख्यमंत्री कार्यालय से आया था।