Latest News नयी दिल्ली बंगाल

राहुल गांधी ने हार स्वीकारी, कहा- हम अपने मूल्यों और आदर्शों के लिए लड़ते रहेंगे


  • चार राज्यों और एक केंद्रशासित राज्य के विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हम लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. हमारे कार्यकर्ताओं और लाखों लोगों का आभार, जिन्होंने हमें जमीन पर समर्थन दिया. हम अपने मूल्यों और आदर्शों के लिए लड़ते रहेंगे. जय हिंद.

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र में जनता का मत सर्वोपरि है. हम चुनाव परिणामों को पूरी विनम्रता और ज़िम्मेदारी से स्वीकार करते हैं. मोदी सरकार से अनुरोध है कि अब चुनावी जोड़-तोड़ छोड़, कोविड मरीज़ों के लिए दवाई, अस्पताल बेड्स और ऑक्सीजन का बंदोबस्त करें और वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर राष्ट्रीय नीति बनाकर काम करें.

वहीं अभी तक के आए चुनाव नतीजों में पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्य में कांग्रेस पार्टी जहां कांग्रेस पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई, वहीं असम में वो 46 सीट जीतने में कामयाब रही. इसी तरह केरल में कांग्रेस सिर्फ 45 सीट ही जीत सकी. केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में कांग्रेस ने 13 सीटें जीतीं. तमिलनाडु में कांग्रेस ने 17 सीटें जीतीं हैं.