News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

राहुल गांधी बोले- कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं या झूठ, जवाब दें केजरीवाल


बस्सी पठानां (फतेहगढ़ साहिब)। Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने कहा कि कुमार विश्वास का वीडियो पूरे देश में वायरल है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को शुरू किया, लेकिन केजरीवाल उनके आरोपों के बारे में एक भी शब्द नहीं बोल रहे। केजरीवाल जी को बताना चाहिए कि क्या कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं या झूठ। राहुल ने कहा कि केजरीवाल इसलिए जवाब नहीं दे रहे हैं, क्योंकि आम आदमी पार्टी के फाउंडर सच बोल रहे हैं। नशा तस्करी मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में भी राहुल गांधी ने केजरीवाल को घेरा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कहा कि जब उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में आकर कहा था पंजाब में नशा बढ़ रहा है। यह चिंताजनक है। तब पंजाब में अकाली-भाजपा की सरकार थी। तब भाजपा ने उन पर तंज कसा था कि राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि अब गृह मंत्री अमित शाह पंजाब में कह रहे हैं कि वह पंजाब को नशामुक्त करेंगे। राहुल ने कहा कि कोविड के समय भी उन्होंने सरकार को पहले ही चेता दिया था, लेकिन सरकार ने तब भी कहा था कि राहुल झूठ बोल रहे हैं। इसका खामियाजा बाद में देश ने भुगता। दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिकों पर राहुल ने कहा कि कोविड के समय मोहल्ला क्लीनिक कहां थी। उस समय लोग आक्सीजन सिलेंडर के लिए भटकते रहे। कांग्रेस ने लोगों की मदद की।

राहुल गांधी ने कहा कि क्या कांग्रेस का कोई नेता आतंकी के घर जा सकता है। कभी नहीं, लेकिन आम आदमी पार्टी का सबसे बड़ा नेता आतंकवादी के घर में मिलेगा। राहुल ने कहा कि पंजाब में शांति और भाईचारा जरूरी है। अगर पंजाब में शांति भंग हुई तो बेरोजगारी बढ़ेगी, आर्थिक तंगी होगी। राज्य में शांति के लिए कांग्रेस की सरकार जरूरी है। जिस दिन यहां शांति चली गई उस दिन पंजाब ही नहीं पूरे देश का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि राज्य की शांति के लिए कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता शहीद हुए हैं। कांग्रेस शांति भंग नहीं होने देगी।