Latest News खेल

राहुल द्रविड़ बनेंगे भारतीय टीम के मुख्य कोच, साथ में होगा उनका खुद को कोचिंग स्टाफ


  • राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच बनने वाले हैं. चौंक गए ना! हां, यह खबर सच है. लेकिन राहुल द्रविड़ के एक दौरे के लिए ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच होंगे. यह दौरा श्रीलंका का होगा. यहां भारत को जुलाई के महीने में जाना है. श्रीलंका और भारत के बीच छह मैच खेले जाएंगे. यह सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी है. राहुल द्रविड़ के साथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी का कोचिंग स्टाफ भी टीम इंडिया के साथ जाएगा. क्रिकबज़ ने यह खबर दी है. इसमें कहा गया है कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तैयारी के लिए एक सप्ताह का समय मिलेगा. श्रीलंका बोर्ड की तरफ से यह भरोसा दिया गया है.

बीसीसीआई ने पहले बेंगलुरु में इस दौरे से पहले एक कैंप लगाने की योजना बनाई थी. लेकिन शहर में कोरोना के चलते बिगड़े हुए हालात में इस योजना को रद्द कर दिया गया. एक सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में लिखा गया है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी पहले भारत में क्वारंटीन होंगे. इसके लिए खिलाड़ियों की तैयारी चल रही है. यदि जरूरत पड़ी तो श्रीलंका के बायो प्रोटोकॉल के हिसाब से वहां पर भी खिलाड़ी बायो बबल में जा सकते हैं.

8 जून तक श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, भारत, वियतनाम, दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण अमेरिकी देशों से आने वाले ऐसे लोग जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है उन्हें एक दिन के लिए क्वारंटीन होना होगा. यह नियम 30 जून तक जारी रहेंगे. दिशानिर्देश 30 जून के बाद बदल सकते हैं और नए निर्देश जारी हो सकते हैं.