पटना

रूपौली: अपर समाहर्ता ने किया वैक्सीनेशन केन्द्र व सामुदायिक रसोई का निरीक्षण


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। कोविड-19 के बढ़ते मामले के मद्देनजर गुरुवार के दिन 18 वर्ष से 44 वर्ष आयुवर्गों के लिए कोविड-19 के प्रथम डोज के टीकाकरण को लेकर आदर्श मध्य विद्यालय रुपौली में शिविर का आयोजन किया गया है। टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन के लिए अपर समाहर्ता पूर्णियाँ मोहम्मद तारिक इकबाल ने टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपस्थित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राज आर्यन से चल रहे वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोरोना जांच स्थल की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वहीं उन्होंने आदर्श मध्य विद्यालय रूपौली परिसर में संचालित सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने लेखन पंजी का भी अवलोकन किया और निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी जरूरतमंद भूखा वापसा नहीं लौटे इस पर नजर बनाए रखना जरूरी है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि जिन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी हो और चावल के बदले रोटी खाना है तो उनके लिए रोटी की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना है।

निरीक्षण के दौरान भूमि अपर उपसमाहर्ता धमदाहा मोहम्मद शाहजहाँ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तेज नारायण यादव और डॉ.राज आर्यन मौजूद थे। पहले डोज के टीकाकरण को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा था। टीकाकरण को लेकर पंजीकृत लाभार्थी के लिए टीका लगाने को लेकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कतारवद्ध कर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को इस कैंप में टीकाकरण कराने को लेकर 100 लाभार्थियों के द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया था। जिनमें कुल 80 लाभार्थियों में 27 महिला और 53 पुरुषों ने कोविड-19 के पहले डोज का टीका लिया। टीकाकरण कैंप में एएनएम बबिता कुमारी  के द्वारा युवाओं को टीकाकृत किया जा रहा था।