पटना

रूपौली: “आर्थिक हल युवाओं को बल” शिविर का आयोजन


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड कार्यालय परिसर रूपौली में उप विकास आयुक्त पूर्णियाँ के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत “आर्थिक हल युवाओं को बल” कार्यक्रम के तहत एक शिविर का आयोजन किया गया। आयोजित शिविर की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी रूपौली परशुराम सिंह ने किया। जबकि शिविर में डीआरसीसी पूर्णियाँ की प्रबंधक कल्पना प्रसाद उपस्थित थीं।

शिविर के बाबत प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 से 25 आयु वर्ग के बीच के मैट्रिक, इंटर, मौलवी तक की पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई नहीं कर पाने और रोजगार उपलब्ध नहीं हो पाने वाले अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। वैसे युवक-युवतियों के लिए मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के तहत् बेरोजगारी भत्ता के साथ साथ अन्य दो योजनाओं से लाभान्वित को लेकर शिविर का आयोजन किया गया।

जहाँ शिविर में उपस्थित जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र की प्रबंधक कल्पना प्रसाद ने मुख्यमंत्री सात निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ लेने के लिए उपस्थित युवक-युवतियों को  विस्तारित जानकारी दी। वहीं कुशल युवा कार्यक्रम और बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के सम्बंध में भी प्रकाश डाल युवाओं को प्रेरित करने का काम किया।