पटना

रूपौली: कालाबाजारी का चावल पुलिस ने गाड़ी सहित किया जब्त, मामला दर्ज


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली थाना पुलिस ने कालाबाजारी को ले जा रहे एक पिक अप वैन पर लदी अरवा चावल को गुप्त सूचना के आधार पर जब्त करने में मंगलवार की देर रात सफलता अर्जित की। रूपौली पुलिस द्वारा जब्त पिक अप गाड़ी संख्या बीआर 11 जीसी-0588 पर जनवितरण प्रणाली विक्रेता अनिल कुमार नया टोला, बसन्तपुर पंचायत निवासी का अरवा चावल लगभग  102 क्विंटल लदा था। जबकि पिक अप गाड़ी चालक पुलिस की गाड़ी को देखते ही गाड़ी छोड़ फरार होने में कामयाब रहा।

सूचना मिलते ही प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी गणेश कुमार ने बसंतपुर पंचायत के नया टोला गांव के जनवितरण प्रणाली विक्रेता अनिल कुमार के दुकान का भौतिक सत्यापन किया। जहाँ भंडार गृह में पॉश मशीन के आधार पर कम भंडारण पाया। जिसमें 12.08 क्विंटल चावल और 52 .76 क्विंटल गेहूं मात्रा कम शामिल है।

भौतिक सत्यापन के दौरान पाए गए अनियमितता के आलोक में प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी रूपौली गणेश कुमार ने बताया कि इससे स्पष्ट होता है कि अनुज्ञप्ति संख्या 07/2021 अनुज्ञप्ति धारी अनिल कुमार के द्वारा अनाज को कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था।

प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी रूपौली  गणेश कुमार ने जब्त कालाबाजारी के चावल को लेकर रूपौली थाना में एक लिखित आवेदन देकर विक्रेता अनिल कुमार को नामित करते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम की सुसंगत धारा 07 के अन्तर्गत मामला दर्ज रूपौली थाना में कराया।