पटना

रूपौली: कोविड-19 नियंत्रण हेतु टॉस्क फोर्स की बैठक


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। कोविड-19 के रोकथाम हेतु प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक प्रखंड प्रमुख रेखा देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। टास्क फोर्स की अध्यक्षता करते हुए प्रमुख रेखा देवी ने बताया कि आगामी होली त्यौहार के अवसर पर अन्य राज्यों विशेष तौर पर महाराष्ट्र, केरल तथा दिल्ली आदि रोजी रोजगार के लिए गए व्यक्तियों के पैतृक घर आने की संभावना प्रबल है। वर्तमान समय में कई राज्यों में कोविड-19 के संक्रमण के मामले में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच करने के बाद ही उन्हें पैतृक घर जाने दिया जाए।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रेफरल अस्पताल रूपौली डॉ. नीरज कुमार ने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य, पुलिस- प्रशासन में आपसी समन्वय की आवश्यकता है। ताकि सभी सार्वजनिक स्थानों पर रैपिड टेस्ट किट के माध्यम से कोविड-19 की जांच की जा सके।

प्रखंड विकास पदाधिकारी रूपौली परशुराम सिंह ने सुझाव दिया कि प्रखंड मुख्यालय स्थित बस पड़ाव के पास कोई सार्वजनिक स्थल का चयन करके उसे कोविड-19 के जांच हेतु प्रयुक्त किया जा सकता है। बैठक में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सहित महिला प्रर्यवेक्षिका भी उपस्थित थी। जिसे कोविड-19 रोकथाम हेतु जागरूकता पैदा करने और कोविड-19 के रेंडम जांच हेतु स्थान चयन का निर्देश दिया गया।