पटना

रूपौली: ग्रामीण मुख्य मार्ग पर चढ़ा बाढ़ का पानी, आवागमन बाधित


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग को जोड़ने वाली मुख्य सड़क के उपर बाढ़ का पानी चढ़ने से लाखों की आबादी प्रभावित होने का खतरा मंडराने लगा। रूपौली प्रखंड मुख्यालय से भिखना, लक्ष्मीपुर गिरधर सहित भवानीपुर प्रखंड के लाठी, सुरैती और मधेपुरा जिला के सीमावर्ती इलाकों के आवागमन का मुख्य मार्ग पर भिखना पुल के निकट बाढ़ के पानी के बहाव मात्र से लोग सहमे-सहमे जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं। जबकि सड़क पर बह रहे पानी बहाव स्थल पर समाचार प्रेषण तक कोई प्रशासनिक तैयारियां शुरू नहीं की गई है। जिससे इस स्थल पर बड़ी घटना घटने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है।

बता दें पिछले कुछेक वर्षों से भिखना कोशी नदी पुल के समीप बाढ़ के समय में लगातार सड़क के उपर से बाढ़ पानी का बहाव होने से पक्की कालीकरण सड़क जीर्ण-शीर्ण अवस्था में आकर यातायात व्यवस्था को प्रभावित करते आ रही है। किन्तु सरकारी तंत्र के तरफ से कोई ठोस कार्य न कर लीपापोती कर पुनः आवागमन बहाल कर दिया जाता आ रहा है।

बाढ़ की इस विनाश लीला से क्षतिग्रस्त सड़क पर आवागमन बहाल की मांग प्रखंड प्रमुख रेखा देवी, जदयू बुनकर प्रकोष्ठ के जिला संगठन प्रभारी मोहम्मद समद ने आपदा प्रबंधन विभाग से की है। अंचलाधिकारी सह् आपदा प्रबंधन पदाधिकारी रूपौली राजेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली है स्थल निरीक्षण कर अग्रेतर कार्य शुरू कर दिया जायेगा।