खेल पटना

रूपौली: नॉक आऊट शॉर्ट पीच क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची प्रखंड प्रमुख


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र के कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत के डूमरी बाजार में आठ दिवसीय नॉक आऊट शॉट पीच क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में प्रखंड प्रमुख रूपौली रेखा देवी बतौर मुख्य अतिथि के रूप पहुंच जहाँ फाईनल मुकाबले का फीता काटकर शुभारंभ किया। वहीं पारितोषिक वितरण करते हुए विजेता टीम के कप्तान रूपेश निषाद को ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया।

बता दें कि सर्वजातीय सद्भावना नॉकआउट शॉट पीच आठ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन अन्य वर्षों की इस वर्ष भी नववर्ष के आगमन पर किया गया। जिसमें कुल 16 टीमों ने अपने खिलाड़ियों के साथ हिस्सा लिया। 12-12 ओवरों के सीमित खेल में एनसीसी लौआलगान और टीडीसीसी डूमरी के बीच निर्णायक मुकाबला खेला गया।जिसमें निर्णायक मंडल के बिनोद कुमार यादव और पप्पू कुमार के देखरेख में मैच की शुरुआत टॉस कर किया गया।

टॉस जीतकर एनसीसी लौआलगान के कप्तान सूरज सिंह सम्राट ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। जो उनके लिए गलत साबित हुआ और उपविजेता ट्रॉफी से संतोष करना पड़ा। टीडीसीसी डूमरी के खिलाड़ियों ने कप्तान रूपेश निषाद की अगुवाई में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 22 ओवर में छः विकेट पर 110 रनों का स्कोर खड़ा कर अपने विपक्षी टीम को 111 रनों का लक्ष्य दिया।

एनसीसी लौआलगान की पूरी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट पर मात्र 72 रन ही बना पाई। फाईनल मुकाबले में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डूमरी टीम के खिलाड़ी कारगिल को मैन ऑफ द मैच का खिताबी ट्रॉफी श्याम सुंदर मंडल, लौआलगान के खिलाड़ी सूरज सूर्या को मैन ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी मुखिया सुनीता देवी, उपविजेता ट्रॉफी कप्तान सूरज सिंह सम्राट को समिति सदस्य प्रमोद कुमार मंडल और विजेता ट्रॉफी प्रखंड प्रमुख श्रीमती रेखा देवी के हाथों टीडीसीसी डूमरी के कप्तान रूपेश निषाद को प्रदान किया गया।

जबकि सभी ट्रॉफियों के साथ स्थानीय खेल प्रेमी भोला मंडल की ओर से दिवाल घड़ी का पुरस्कार भी अतिथियों के हाथों प्रदान किया गया। वहीं मेडल स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा सभी खेल खिलाड़ी को पहनाया गया। जबकि उद्घोषक के रूप में शिव कुमार यादव,मुकेश निषाद, विजय सिंह ने अपनी आवाज से हर पल से रूबरू कराने में अपनी महती भूमिका निभाई।

इस अवसर पर टूर्नामेंट के उद्घाटक अतिथि पंचायत की मुखिया सुनीता देवी, टूर्नामेंट आयोजन समिति के कैलाश भारती, प्रमोद मंडल, संजय समदर्शी, सखीचंद मंडल, श्याम सुंदर मंडल सहित मयंक कुमार, नोखेलाल यादव, पूतुल देवी, पिंकी देवी, रीना देवी आदि सम्पूर्ण डूमरी गांव वासी उपस्थित थे।