पटना

रूपौली प्रखंड प्रमुख बनी प्रतिमा तो उपप्रमुख मीणा कुमारी


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली प्रखंड प्रमुख, उप प्रमुख का चुनाव अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय धमदाहा में गुरुवार को पद और गोपनीयता शपथ के उपरांत सम्पन्न हुआ। अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा राजीव कुमार ने उपस्थित 26 समिति सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

रूपौली प्रखंड प्रमुख पद के तीन उम्मीदवारों में निर्वतमान प्रखंड प्रमुख रेखा देखी, प्रतिमा कुमारी और मीणा कुमारी ने अपनी अपनी दावेदारी पेश किया।अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय धमदाहा में मतदान प्रक्रिया के दौरान निर्वतमान रेखा देवी को 04,प्रतिमा कुमारी को 11और मीणा कुमारी को 11 समिति सदस्यों ने पक्ष में मतदान किया। मतदान 11-11 बराबर के परिणाम स्वरूप स्थानीय एक बच्चे के द्वारा सिक्का उछालकर टॉस किया गया। जिसमें भाग्य प्रतिमा कुमारी के पक्ष में आया और रूपौली की प्रखंड प्रमुख पद का ताज हासिल की।

जबकि प्रखंड उपप्रमुख पद के लिए पांच उम्मीदवारों ने अपना अपना दावा पेश किया। दावा पेश करने वाले समिति सदस्यों में मीणा कुमारी, कैलाश मुनि, राजा कुमार,सुनीता कुमारी और आनंद कुमार अनंत शामिल थे।उपप्रमुख पद के पांच उम्मीदवारों में तीन को 7-7 मत, एक को 04 और एक को 01 समिति सदस्यों के मतों से संतोष करना पड़ा। तीन को बराबर मत आने के उपरांत अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा ने लॉटरी के द्वारा मीणा कुमारी को बिजयी घोषित किया। अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार ने निर्वाचित प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख को जीत का प्रमाणपत्र सौंपा।