पटना

बिहार में मिला ओमिक्रॉन का पहला मरीज


पटना (आससे)। बिहार में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। पहला मरीज राजधानी पटना में पाया गया है। डाकबंगला चौराहा के पास आईएएस कॉलोनी निवासी एक 26 साल के युवक में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। उसे फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है। संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया है।

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बिहार में अलर्ट जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति अपने भाई के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाया गया है।

वह अपने भाई को दिल्ली एयरपोर्ट पर रिसीव करने गया था। विदेश से लौटे उसके भाई में ओमिक्रॉन पाए जाने के बाद दिल्ली में ही रोक लिया गया था। जबकि रिसीव करने गया भाई पटना वापस आ गया था। कांटैक्ट ट्रेसिंग के दौरान ये पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद जिनोम सीक्वेसिंग में इनकी रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है।

ओमिक्रॉन के मरीज को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। निर्देश दिया गया है सुबह से ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दें। डॉक्टरों की निगरानी में स्वास्थ्य कर्मियों क्लोज कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का निर्देश दिया गया है। प्रशासन ने अलग से सर्विलांस टीम के गठन का निर्देश दिया है।