पटना

रूपौली: लापता युवक के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली थाना क्षेत्र के गोड़ियर नागड़ धार गड़ैया घाट में पानी में तैरता हुआ एक शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान गोड़ियर पूरब पंचायत वार्ड 05 कोठी टोला तिरासी गांव निवासी रेणु उराँव के 25 वर्षीय युवा लापता पुत्र अजय कुमार के रूप में परिजनों और ग्रामीणों ने किया। गड़ैया घाट में मिले शव की बात जंगल में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते हजारों महिला पुरूषों की भीड़ जमा हो गई।

वहीं पंचायत भ्रमण कर रहे नव निर्वाचित समिति सदस्य आनंदी चौधरी भी घटनास्थल पहुंच परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया। जबकि घटना की सूचना ग्रामीणों ने रूपौली थानाध्यक्ष मनोज कुमार को दूरभाष पर दी।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार सदलबल घटनास्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में कर अन्त्यपरीक्षण के लिए पूर्णियाँ मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

घटना के बाबत घटनास्थल पर उपस्थित परिजनों और ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत चुनाव मतदान के पूर्व संध्या 23 नवंबर को करीब पांच बजे मृतक अपने गांव से अचानक लापता हो गया था। जिसकी लिखित सूचना थाना को भी दे दी गई थी। अपने स्तर से खोजबीन अनवरत जारी रही और अन्ततः मवेशी चारा के लिए निकली महिलाओं की नजर गड़ैया घाट में तैरता हुआ शव पर 04 दिसम्बर रोज शनिवार की दोपहर पड़ी। देखते ही देखते घाट के दोनों ओर चपहरी और गोड़ियर गांव वासी का जमघट लग गया। वैसे तो परिजनों ने किसी के उपर हत्या का आरोप नहीं लगाया। किन्तु जहाँ से शव बरामद किया गया है प्रथम दृष्टया यह हत्या कर शव छुपाने जैसा प्रतीत हो रहा था।

बता दें कि मृतक अजय कुमार की शादी छः माह पूर्व कटिहार जिला अन्तर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शरदाही गांव निवासी राजेंद्र उराँव की पुत्री सोनी के साथ बड़े ही धूमधाम से हुआ था। मृतक की नई नवेली दुल्हन सोनी रह रह कर मूर्छित हो जा रही थी। परिजनों का जहाँ रो रो कर बुरा हाल हो रहा था। वहीं सम्पूर्ण गांव में मरघटी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। थानाध्यक्ष रूपौली मनोज कुमार ने बताया कि बरामद शव को अन्त्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया है। अन्त्यपरीक्षण रीपोर्ट आने के बाद ही मौत या हत्या से पर्दा उठेगा।