Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

मुर्दाबाद करते रहिए…’, Nitish Kumar की विपक्ष को दो टूक, शिक्षकों को भी दे डाली चेतावनी


पटना। Bihar Political News Today सरकारी स्कूलों में शिक्षकों (Bihar Teachers) के साथ नाइंसाफी होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को विपक्ष ने एक बार फिर विधानसभा (Bihar Assembly) में हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष के नेता आसन के निकट आ गए और प्रदर्शन करने लगे और बाद में धरना पर बैठ गए।

 

विपक्ष इस बीच मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे। जिस वक्त हंगामा हो रहा था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी सदन में उपस्थित थे। अचानक वे खड़े हुए और सदन को संबोधित करते हुए कहा कि आप जिंदाबाद और मैं मुर्दाबाद ही हूं। मेरा मुर्दाबाद करते रहिए। जितना मेरा मुर्दाबाद करेंगे धीरे धीरे खुद ही खत्म हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर मुर्दाबाद ही करना है तो घर पर रहकर करिए। उन्होंने सरकारी अधिकारी को हटाने की विपक्ष की मांग को गलत बताया और कहा कि ऐसे ही हंगामा करते रहिए अगली बार क्षेत्र में ही हंगामा करते रहे जाइयेगा।

विपक्ष को पढ़ाई से मतलब नहीं- नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने कहा कि नियम है स्कूल 10 बजे से शुरू होगा और शिक्षकों को 15 मिनट पहले आना होता है। ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो। उन्होंने कहा कि विपक्ष को पढ़ाई से मतलब नहीं। उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में कहा यदि कोई शिक्षक इसके बाद भी इधर उधर करेगा तो कार्रवाई होगी।

सदस्यों के हंगामे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि 10 से चार स्कूल का समय करने का आदेश कल ही जारी हो गया है। चिट्टी को लेकर कोई संशय है तो उसे बताइये।

सीएम ने कह दिया है कि पौने 10 से शिक्षक स्कूल में होंगे, यह घोषणा है और वही लागू होगी। सरकार के जवाब के बाद विपक्ष के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया और सदन से बाहर चले गए।