News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

रूस-अमेरिका में बढ़ी तकरार, मास्‍को से बाहर किए गए अमेरिका के दूसरे सबसे बड़े दूतावास अधिकारी,


वाशिंगटन। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे सीमा तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि रूस आने वाले दिनों में यूक्रेन पर हमला करेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने की कोई योजना नहीं है।

उधर, रूस ने देश में अमेरिकी मिशन के उप प्रमुख बार्ट गोर्मन को देश से निष्कासित कर दिया है। रूस ने उन्हें तुरंत देश छोड़ने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि रूस-यूक्रेन तनाव के बीच उनकी भूमिका को लेकर रूस खुश नहीं था। अमेरिका ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह रूस के इस कदम का करारा जवाब देगा।

रूस के इस कदम के बाद दोनों देशों के बीच तकरार और ज्यादा बढ़ गई है। रूस की इस कार्रवाइ पर अमेरिका ने काफी नाराजगी जताई है। उप राजदूत के निष्कासन पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मास्कों में अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि, वाशिंगटन इस कदम को अनुचित मानता है क्योंकि उसके अधिकारी के पास रूस का तीन साल का वीजा था। अमेरिकी दूतावास ने यह भी कहा कि बार्ट गोर्मन को रूस में तैनात हुए तीन साल से अधिक का समय नहीं हुआ है। अमेरिका ने कहा है कि वह रूस के इस कदम का करारा जवाब देगा।