News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

रूस ने यूक्रेन पर दागी हाइपरसोनिक मिसाइल, हथियारों के डिपो को किया नष्ट


  • Breaking Hindi News LIVE Updates: रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने हाइपरसोनिक मिसाइलों का उपयोग करके यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में मिसाइलों और विमान गोला-बारूद के लिए एक बड़े भूमिगत डिपो को नष्ट कर दिया है।
  • नई दिल्ली,  रूस और यूक्रेन के बीच 24वें दिन भी जंग जारी है। दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता के बाद भी युद्ध को लेकर कोई हल नहीं निकल पाया है। हालांकि, रूस ने यूक्रेन के खिलाफ अपने हमले का समर्थन करने के लिए आर्मेनिया से सैनिकों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई है। वहीं, यूक्रेन में युद्ध के दौरान मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा का शव सोमवार को भारत पहुंचेगा। नवीन के पिता शंकरप्पा ने बताया कि नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर 21 मार्च को सुबह तीन बजे बेंगलुरु पहुंचेगा और शव को लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। पंजाब में भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके कैबिनेट का गठन किया गया आज 10 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। सबसे पहले आम आदमी पार्टी के विधायक हरपाल सिंह चीमा ने राजभवन में पंजाब कैबिनेट मंत्री की शपथ ग्रहण की। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 83वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत की।
  • शपथ ग्रहण को लेकर तैयारी हुई शुरू

     

    उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके मद्देनजर राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने स्टेडियम में तैयारियों का जायज़ा लिया।
  • रूस का बड़ा दावा

     

    रायटर के अनुसार, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने हाइपरसोनिक मिसाइलों का उपयोग करके यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में मिसाइलों और विमान गोला-बारूद के लिए एक बड़े भूमिगत डिपो को नष्ट कर दिया है।

     


  • कार ने नवजात समेत तीन महिलाओं को रौंदा

     

    तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक कार ने नवजात समेत तीन महिलाओं को रौंद दिया। इसमें नवजात की मौके पर ही मौत हो गई। जुबली हिल्स इंस्पेक्टर एस राजशेखर रेड्डी के अनुसार, जिस कार से महिलाओं को टक्कर मारी गई थी। हादसे के वक्त कार में एक विधायक का बेटा भी सवार था। इंस्पेक्टर एस राजशेखर रेड्डी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।