Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

रूस ने रॉकेट से यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामटोरस्क में एक अपार्टमेंट को बनाया निशाना


कीव, । रूस और यूक्रेन के बीच पूर्वी यूक्रेन में घमासान जारी है। रूस ने देर बुधवार रात रॉकेट से यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामटोरस्क में एक अपार्टमेंट को निशाना बनाया। इस हमले में करीब तीन लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। क्षेत्रीय पुलिस ने यह जानकारी दी है। पुलिस ने इंटनेट मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से बताया कि इस हमले में कम से कम आठ अपार्टमेंट बिल्डिंग को नुसान पहुंचा है, जबकि एक इमारत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि घटना के बाद राहत और बचाव का कार्य चलाया जा रहा है। मालूम हो कि रूसी हमले में पूर्वी यूक्रेन इलाके में कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई थी।

मलबे में कई लोगों के दबे होने की संभावना

क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने टेलीग्राम पर लिखा, “यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामटोरस्क में बुधवार देर रात एक रूसी रॉकेट ने एक आपार्टमेंट की एक इमारत को नष्ट कर दिया। इस हमले में करीब तीन लोगों की मौत हो गई है। बचावकर्ता, कानून प्रवर्तन और सार्वजनिक सुविधाएं नष्ट मलबे से गुजरने के लिए घटनास्थल पर काम कर रही हैं। इमारत के मलबे में कई सारे लोगों के दबे होने की संभावनाएं हैं।”

यूक्रेन का एक गांव पर कब्जा करने का दावा

मालूम हो कि रूस के वैगनर ग्रुप के बाद अब रूसी सेना ने भी मंगलवार को दावा किया कि उसने डोनेस्क प्रांत के महत्वपूर्ण ब्लाहोदात्ने गांव पर कब्जा कर लिया है। इस बीच, यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा ने मंगलवार को कहा कि उसे पहली खेप में जल्द ही नाटो संगठन के 12 सहयोगी देशों से 120 से 140 टैंक मिल जाएंगे। इसके बाद हम रूस पर दबाव बनाने में सफल होंगे।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने दी थी जानकारी

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि बखमुट से पांच किलोमीटर दूर ब्लाहोदात्ने पर वायुसेना की मदद से कब्जा कर लिया गया है। हालांकि, इसकी अभी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की गई है। इसके अलावा रूस ने बखमुट के आसपास कई इलाकों पर नियंत्रण का दावा किया है। यहां पर रूसी सेना के साथ निजी संगठन वैगनर ग्रुप के सदस्य भी करीब एक महीने से साथ लड़ रहे हैं।