पटना

रेरा ने पल्लवीराज कंस्ट्रक्शन के तीनों प्रोजेक्ट को किया रद्द


ग्राहकों का सूद सहित पैसा वापस करने का आदेश

पटना (निप्र)। पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन कंपनी ने सैकड़ों लोगों को झांसा देकर करोड़ो रूपये ठग लिया। बिल्डर पिछले तीन सालों से ग्राहकों से पैसा ठगकर ऐशो-आराम और शानो-शौकत की जिंदगी जी रहा था। लेकिन पल्लवीराज कंस्ट्रक्शन कंपनी का फर्जीवाडा बहुत दिनों से छुप नहीं सका। रेरा ने बिल्डर की पूरी पोल खोल दी है । रेरा ने बिल्डर के तीनों प्रोजेक्ट के निबंधन का आवेदन खारिज कर दिया है ।

इसके साथ ही बिल्डर पर सख्त कार्रवाई करते हुए तीनो प्रोजेक्ट में ली गई राशि को सूद सहित वापस करने का आदेश दिया है। रेरा ने 26 अगस्त को पल्लवीराज कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर संजीव कुमार श्रीवास्तव को आदेश की जानकारी दी है और 60 दिनों में सूद सहित पैसा वापस करने को कहा है।

रेरा ने अंतिम सुनवाई 24 अगस्त किया। लंबी सुनवाई के बाद रेरा ने गोवा सिटी, मुंबई रेसिडेंसी और बॉलीवुड रेसिडेंसी के निबंधन के आवेदन को खारिज कर दिया। रेरा के सचिव ने 26 अगस्त को बिल्डर संजीव कुमार श्रीवास्तव को तीनों प्रोजेक्ट के निबंधन आवेदन को खारिज करने की जानकारी दी है। पत्र में बताया गया है कि बिल्डर ने प्रोजेक्ट का नक्शा एम्परूप नहीं कराया, साथ ही कई अन्य विसंगतियां मिली। जिस आधार पर निबंधन का आवेदन खारिज कर दिया गया।

इसके साथ ही रेरा के पत्र में बिल्डर संजीव श्रीवास्तव को आदेश दिया गया है कि गोवा सिटी, मुंबई रेसिडेंसी और बॉलीवुड रेसिडेंसी में फ्लैट को लेकर जिन ग्राहकों से राशि ली गई है उन सभी के पैसे सूद सहित 60 दिनों के भीतर वापस करें। रेरा ने गोवा सिटी, मुंबई रेसिडेंसी और बॉलीवुड रेसिडेंसी को लेकर जारी आदेश की अलग-अलग कॉपी बिल्डर को भेजी गई है।