Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रेलवे का रेल यात्रियों को तोहफा, अब 6615 रुपये में करें हरिद्वार-वैष्‍णो देवी दर्शन,


  • नई दिल्ली: भारत दर्शन और तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए रेलवे समय-समय में स्पेशल ट्रेनें चला रही है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) की ओर से पर्यटन और तीर्थस्थानों के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी है।

इसकी कड़ी में रेलवे ने हरिद्वार और माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए दर्शन स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है। इसकी शुरुआत 16 नवंबर से होगी। रेलवे ने इस तीर्थ यात्रा के लिए प्रत्येक यात्री का किराया 6615 रुपये तय किया है। लिया जाएगा। 16 नवंबर से इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।

16 नवंबर को छपरा से हरिद्वार होते हुए कटरा तक पर्यटन स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। मुरादाबाद से यह ट्रेन 17 नवंबर की सुबह जाएगी। इस ट्रेन में मुरादाबाद रेल मंडल के हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली व मुरादाबाद स्टेशन पर यात्री सवार हो सकेंगे। इस ट्रेन से यात्रियों को हरिद्वार के तीर्थ स्थानों का दर्शन कराया जाएगा। इसके बाद ट्रेन कटरा स्टेशन पर पहुंच जाएगी। यहां यात्रियों को वैष्णो देवी का दर्शन कराने ले जाएंगे।

इस ट्रेन का पैकेज का प्रति व्यक्ति किराया 6615 रुपये रखा गया है। इस ट्रेन में यात्रा के लिए यात्रियों को आनलाइन टिकट लेना होगा। पैकेज किराए में यात्रियों को रहने, खाना और टैक्सी आदि उपलब्ध कराई जाएगी।