Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

शिक्षक भर्ती : प्रियंका ने कहा- प्रताड़ित कर रही भाजपा सरकार


  • लखनऊ, : बेसिक शिक्षा निदेशालय पर पिछले 4 महीने से प्रदर्शन कर 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इन अभ्यर्थियों की मांग है कि भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 68500 रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रिंयका गांधी ने भाजपा सरकार पर अभ्यर्थियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार को अभ्यर्थियों द्वारा खून से लिखा गया ये पत्र शेयर करते हुए एक ट्वीट में कहा, ”उप्र के युवा हाड़तोड़ मेहनत कर नौकरियों के लिए तैयारी करते हैं। उनके माता-पिता पसीना बहाकर उनकी पढ़ाई व तैयारी का खर्च उठाते हैं। बड़े ही शर्म की बात है कि भाजपा सरकार उन्हें इस कदर प्रताड़ित करती है कि नौकरी मांगने के लिए वे खून से खत लिखने को मजबूर हैं।”

दरअसल, अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय पर 4 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने सीएम योगी को खून से लिखे पत्र लिखा है कि अभ्यर्थी चार माह से भूख-प्यास सहते हुए धरना दे रहे हैं। हमारी भूल को क्षमा करें और एक लाख 37 हजार 500 के समस्त रिक्त पदों पर हम योग्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाएं। पत्र में अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षकों के पद खाली दावेदार उपलब्ध तो आनाकानी क्यों की जा रही है। फैक्स और ईमेल के माध्यम से भेजे गए इस पत्र में अभ्यर्थियों ने लिखा है, अभी तक हमें सिर्फ लाठियां और साथियों को जेल मिली है। हमारी योग्यता शिक्षक बनने की है जेल में डालने की नहीं। 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22000 सीट 69000 भर्ती में जोड़ा जाएं।