Latest News करियर

रेलवे में 10वीं और 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


  1. नार्थ सेंट्रल रेलवे, उत्तर प्रदेश में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 1 सिंतबर 2021 है इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओ के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 1664 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.
बता दें कि नार्थ सेंट्रल रेलवे, उत्तर प्रदेश में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 1 सिंतबर 2021 है इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवार ये भी ध्यान रखें कि सही से नोटिफिकेशन पढ़कर ही आवेदन फॉर्म जमा करें क्योंकि अगर फॉर्म में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू – 2 अगस्त 2021
ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट – 1 सितंबर 2021

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है. वहीं वेल्डर (गैर और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के लिए 8वीं कक्षा और आईटीआई या ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए.

वैकेंसी डिटेल्स
प्रयागराज मैकेनिकल डिपार्टमेंट- 364
प्रयागराज इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट – 339
झांसी डिवीज़न – 480
वर्क शॉप झाँसी – 185
आगरा डिवीज़न – 296

आयु सीमा- इन पदो पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए.