पटना

मधुबनी: भारत-नेपाल बॉर्डर पर 11 ड्रोन कैमरों के साथ तस्कर गिरफ्तार


हरलाखी (मधुबनी)। कश्मीर में ड्रोन हमले और लगातार ड्रोन दिखाई देने के बाद हुई सख्ती का असर नेपाल बार्डर पर दिखाई दिया है। नेपाल बार्डर पर एसएसबी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हरलाखी प्रखंड के बॉर्डर पर तैनात गंगौर 48वीं बटालियन कैंप के जवानों ने बुधवार को 11 ड्रोन कैमरों के साथ एक तस्कर को धर दबोचा। बुधवार की सुबह करीब आठ बजे एसएसबी के जवानों ने एक कार की तलाशी के दौरान ड्रोन की बरामदगी की है।

गिरफ्तार आरोपित विनय कुमार हरलाखी थाने के पिपरौन गांव का निवासी है। उसे हरलाखी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। एसएसबी के कमांडेंट शंकर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ की गई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने हरलाखी के दिधिया बॉर्डर से गाड़ी में सभी 11 ड्रोन कैमरे लेकर साहरघाट पहुंचाने जाने की जानकारी दी। उसने इस मामले में शामिल दो अन्य के भी नाम बताए। एसएसबी के अधिकारी इस मामले की गहन छानबीन कर रहे हैं।

आरोपित ने बताया  कि वह छह सौ रुपये में साहरघाट में यह ड्रोन पहुंचाने का काम कर रहा था। कमांडेंट ने बताया कि गंगौर कंपनी इंचार्ज सहायक कमांडेंट यदुवीर सिंह के नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की है।