Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रोजर बिन्नी के अध्यक्ष बनने पर युवराज सहित इन्होंने दी शुभकामनाएं


नई दिल्ली, । मुंबई में हुए बीसीसीआइ की सालाना बैठक में रोजर बिन्नी को 36वें प्रेसिडेंट के रूप में चुन लिया गया है। वह भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह लेंगे। 1983 वर्ल्ड कप के हीरो रहे रोजर बिन्नी के नए बीसीसीआइ बॉस बनने पर पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने लिखा है कि वह एक अच्छे आदमी हैं। मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेली है और उनसे जुड़ी काफी यादें मेरे पास है। हालांकि अजहरुद्दीन ने बताया कि आइसीसी में होने वाले नॉमिनेशन को लेकर बोर्ड ने कोई निर्णय नहीं लिया है।

jagran

उनके नए प्रेसिडेंट बनने पर पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बोर्ड को आपके अनुभव से निश्चित रूप से फायदा होगा। इसके अलावा उन्होंने सौरव गांगुली को सफलतापूर्वक कार्यकाल पूरा करने के लिए बधाई दी है।

 

इससे पहले नॉमिनेशन के वक्त ही उनके नाम को लेकर सहमति बन गई थी क्योंकि उनके विरोध में कोई भी नहीं था बस 18 अक्टूबर को उनके नाम पर आधिकारिक रूप से मुहर लगनी थी जो AGM बैठक के साथ हो गया। उनके अलावा उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी राजीव शुक्ला के पास होगी जबकि जय शाह एक बार सचिव के पद को रिटेन करेंगे।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा है कि “मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं। नया ग्रुप इसे आगे बढ़ाएगा। बीसीसीआई अच्छे हाथों में है। भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं”