Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रोहिणी कोर्ट शूटआउट के बाद अदालतों की सुरक्षा बढ़ाने को हाईकोर्ट में याचिका दायर


  • दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटना के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में संबंधित अधिकारियों को दिल्ली के जिला न्यायालयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश देने की मांग की गई है। रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी सहित तीन बदमाश मारे गए थे। हमलावर वकीलों की ड्रेस में आए थे।

वहीं, रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी की हत्या के बाद दिल्ली की अदालतों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा पर चर्चा करने के लिए दिल्ली बार काउंसिल के अध्यक्ष राकेश सहरावत अन्य अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से मिलने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे।

पुलिस कमिश्नर से मुलाकात के बाद सहरावत ने कहा कि हमने रोहिणी कोर्ट में सुरक्षा में चूक को लेकर कमिश्नर से बात की। वहां पाया गया कि सीसीटीवी कैमरे और मेटल डिटेक्टर ठीक ढंग से काम नहीं करते और स्टाफ सतर्क नहीं है। इन सब मुद्दों पर कमिश्नर ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। इसके साथ ही हमने उनसे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए जवाबदेही तय करने को कहा है। पुलिस कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि एक सप्ताह के भीतर पूरी सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड कर दिया जाएगा, वह हमसे फिर मिलेंगे।

दिल्ली पुलिस ने कल कोर्ट रूम में गैंगस्टर गोगी की हत्या के मद्देनजर आज रोहिणी कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर रख रही है। बिना जांच-पड़ताल किए किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।