Latest News खेल

रोहित शर्मा बोले, मैं नहीं चाहता सीनियर चोटिल हों और किसी युवा खिलाड़ी को टीम में मौका मिले


नई दिल्ली, । भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार से शुरू हो रहे श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 से पहले मीडिया के सवालों के जवाब देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि उनको नए खिलाड़ियों को मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर अच्छा महसूस होता है लेकिन नहीं चाहता हूं कि कोई भी खिलाड़ी किसी के चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा बने। हमारे पास मौका होगा कि हम उनको रोटेशन के जरिए टीम में मौका दें।

उन्होंने कहा, “ये देखकर अच्छा लगता है कि किसी सीनियर के जगह पर युवा आने को तैयार है लेकिन मैं यह नहीं चाहता कि कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल हो और युवा को मौका मिले, उसको हमें देखने का मौका मिले। मैं खुद काफी चोट से होकर गुजरा हूं और मुझे पता है कि चोट से होकर जाना कितना मुश्किल होता है।”

रोहित ने आगे कहा, “एक बार आप चोट से उबरते हैं फिर ठीक होकर वापसी करते हैं तो ऐसा लगता है नई दुनिया में आ गए हैं। आपको एकदम जीरो से शुरू करना होता है। तो इतना आसान नहीं होता है चोट के बाद वापसी करते हुए खेलना, मैं समझता हूं कि चोट किसी को ना हो और जैसी टीम है वैसी ही चलती रहे।”

“रोटेशन होता रहे मैं ये उम्मीद करता हूं कि टीम में बदलते रहें खिलाड़ियों को क्योंकि हमने देखा है काफी सारे मैच है अभी हमारे पास तो ये होता रहे। लड़कों को खेल से कुछ दिन दूर रखना भी जरूरी है उनका माइंड फ्रेश रखने के लिए। ये हमें करना पड़ेगा और हम करेंगे लेकिन चोट किसी को नहीं लगे मैं इसकी उम्मीद करूंगा। नए लड़कों को हमें देखने का मौका भी मिल जाएगा और जिसको रोटेट कर रहे हैं वो वापस भी आ सके।”