Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखनऊः युवकों समेत नदी में डूबी कार, 7 बचाए गए, 1 की मौत


  1. यूपी की राजधानी लखनऊ में दोस्त के घर से पार्टी कर लौट रहे युवकों की कार फिसलन के कारण नदी में जा डूबी. हादसे के वक्त कार में चालक समेत आठ लोग सवार थे. कार सवार सात लोगों को घंटों कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया गया है. हालांकि, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने गोताखोरों की सहायता से नदी से कार निकलवा लिया है.

जानकारी के मुताबिक युवक पारा थाने के बुद्धेश्वर निवासी आलोक गुप्ता की बोलेरो कार से बाराबंकी गए थे और अपने दोस्त विजय के घर से पार्टी करके लौट रहे थे. इस दौरान लखनऊ के थाना महानगर स्थित पेपर मिल कॉलोनी के पास नदी के किनारे बने रिवर फ्रंट के रास्ते में गाड़ी खड़ी करके युवक मस्ती करने लगे. इसी दौरान फिसलन की वजह से अचानक गाड़ी नदी में चली गई.

कार सवार युवकों ने गाड़ी से निकलने की काफी कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके. वह तो संयोग की बात थी कि गश्त कर रहे सिपाही आलोक यादव और निखिल शर्मा ने गाड़ी को नदी में डूबते देख लिया था. दोनों ने इसकी जानकारी तत्काल एसडीआरएफ और फायर दस्ते को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ और फायर दस्ते की टीम ने करीब छह घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद युवकों को बचा लिया. एक युवक की मौत हुई है. मृत युवक का नाम निखिल गुप्ता बताया जा रहा है.