News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

लखनऊ सहित राज्य के कई शहरों में सीरियल बम धमाकों की थी योजना,


  • लखनऊ के काकोरी इलाके से पकड़े गए अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। सदिग्धों की योजना लखनऊ सहित राज्य के कई जिलों में सिलसिलेवार धमाकों की थी। उत्तर प्रदेश एटीएस ने दोनों संदिग्धों के पास से प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया है।

उत्तर प्रदेश एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि उत्तर प्रदेश और लखनऊ में सिलसिलेवार ब्लास्ट की योजना थी। संदिग्धों के लिंक कश्मीर से जुड रहे हैं। अभी तक ये लोग स्लीपर सेल की भूमिका में थे, लेकिन अब एक्टिव होकर काम कर रहे थे। उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि ये लोग आज-कल में ही लखनऊ और राज्य के दूसरे इलाकों में धमाके करने वाले थे। उन्होंने कहा कि ऐसे कई और लोग भी हो सकते हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए कोशिश की जा रही है। इस नेटवर्क में कई लोग जुड़े हैं।

उत्तर प्रदेश एटीएस ने लखनऊ के काकोरी इलाके से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। एटीएस को शक है कि दोनों का आतंकी संगठन अलकायदा से लिंक है। दोनों आरोपियों के पास से प्रेशर कुकर बम, अन्य हथियार और दस्तावेजों को भी बरामद किया गया है।

एटीएस को अलकायदा के आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई। उत्तर प्रदेश एटीएस के कमांडोज के साथ ही बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने जिस इमारत से दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, वहां से काफी संख्या में दस्तावेजों को भी बरामद किया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी है।

पुलिस गिरफ्त में आए संदिग्धों में से एक का नाम शाहिद है। वह मलिहाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। एटीएस ने जिस मकान पर छापेमारी की है वह भी शाहिद का ही बताया जा रहा है। शाहिद अपने परिवार के साथ रहता है।