Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बड़ा हादसा, अन‍ियंत्र‍ित होकर पलटी तेज रफ्तार कार; तीन की मौत


बाराबंकी। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर करीब 10 फीट नीचे जा गिरी। हादसे में वाहन चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चौथा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। कार लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट जा रही थी, जिस पर सवार चारों लोग बलरामपुर जिले के निवासी थे। इसमें दो लोगों को सऊदी अरब जाना था।

 

कोतवाली नगर अंतर्गत शुक्लाई गांव से निकला लखनऊ-अयोध्या हाईवे सतह से करीब 10 फीट ऊंचा है। गुरुवार को सवा 11 बजे लखनऊ की ओर जा रही तेज रफ्तार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने करीब छह ईंच के प्लेटफार्म को पार करते हुए नीचे जा गिरी। नीम के पेड़ पर गिरी कार जमीन पर पहुंची।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची डायल 112 की बाइक सवार सिपाही व होमगार्ड कणुनेश तिवारी ने जद्दोजहद के बाद घायल को बाहर निकला। मौके पर सीओ सिटी जगत कनौजिया, नगर कोतवाली पुलिस और टीएसआई राम यतन यादव पहुंचे। रेस्क्यू करते हुए घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि चौथे का उपचार चल रहा है। सीओ ने बताया कि परिवारजन को सूचित कर दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एयरपोर्ट जा रही थी कार

बलरामपुर जिले के सादुल्ला नगर थाना अंतर्गत महीउल्ला के पुत्र जुनैद अहमद और हसीबुल्ला के पुत्र अब्दुल मुईन को सऊदी अरब जाना था। लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट से उनकी शाम करीब पांच बजे की फ्लाइट थी। उन्होंने सादुल्ला नगर थाना के ही नौडिहवा गांव के अब्दुल खालिद की कार बुक कराई थी और सुबह लखनऊ के लिए निकले थे।

चाैथे व्यक्ति ने ली थी लिफ्ट

बलरामपुर के सादुल्ला नगर थाना अंतर्गत विशुनपुर खरहमा निवासी जमशी पुत्र असरार अहमद ने जुनैद व अहमद से कार में लिफ्ट मांगी थी। उनको भी लखनऊ जाना था। जमशी गंभीर रूप से घायल हो गए, लेकिन हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

130 के ऊपर थी स्पीड

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने रेस्क्यू किया और जायजा लिया। पुलिसकर्मी आशंका जता रहे हैं कि हादसे के समय वाहन की रफ्तार करीब 130 किमी प्रति घंटा थी। सीओ जगत कनौजिया ने बताया कि कार की रफ्तार अधिक थी, प्रथम दृष्टया हादसा चालक को नींद आने के कारण प्रतीत हो रहा है।