News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखनऊ के लुलु माल के शुद्धिकरण के लिए पहुंचे अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस दास को पुलिस ने हिरासत में लिया


लखनऊ, । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लुलु माल को राजनीति का अखाड़ा ना बनाने के स्पष्ट निर्देश के बाद भी रामनगरी अयोध्या से जगद्गुरु परमहंस दास लखनऊ के लुलु माल पहुंच गए। वहां पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस ने जगद्गुरु परमहंस दास को अपनी हिरासत में लिया है।

अक्सर ही अपने कारनामों के कारण चर्चा में रहने वाले रामनगरी अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आज लखनऊ में थे। इससे पहले भी वह आगरा के ताजमहल में जलाभिषेक करने के प्रयास में लगे थे। वहां पर भी उनको पुलिस के हस्तक्षेप के कारण खाली हाथ लौटना पड़ा था।

जगद्गुरु परमहंस दास मंलगवार को लखनऊ के लुलु माल में शुद्धिकरण के लिए पहुंचे थे, लेकिन जगद्गुरु परमहंस को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान वहां पर लखनऊ पुलिस और जगद्गुरु परमहंस की कहासुनी भी हो गई, लेकिन पुलिस जगद्गुरु परमहंस को अपने साथ लेकर गई। वह लुलु माल में नमाज वाली जगह पर शुद्धिकरण करने पहुंचे थे। उनका कहना है कि यहां पर नमाज पढ़ी जाने के कारण इस स्थान को पवित्र करने की जरूरत है। इसी कारण हम अयोध्या से आज यहां पर आए थे। लुलु माल में शुद्धिकरण के लिए अयोध्या से पहुंचे जगद्गुरु परमहंस आचार्य को पुलिस ने उनकी मंशा के अनुरूप काम नहीं करने दिया। वह माल में प्रवेश करने के प्रयास में लगे थे, लेकिन पुलिस ने उनको अपनी हिरासत में ले लिया है।