Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखनऊ: नवनिर्वाचित प्रधानों से बोले सीएम योगी, मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम


  • यूपी पंचायत चुनाव नवनिर्वाचित प्रधानों से सीएम योगी ने शुक्रवार को संवाद किया. सीएम योगी ने ग्राम प्रधानों को सलाह देते हुए कहा कि बिना भेदभाव के कार्य करें. याद रखिये कि अब आप ग्राम प्रधान बन चुके हैं, कोई पार्टीबाजी नहीं करेंगे, सबको सुविधाओं का लाभ देने का कार्य करेंगे, जिसने आपको वोट दिया उसको भी और जिसने नहीं दिया है, उसको भी. हर लाभ मिलना सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी प्रदेश के नवनिर्वाचित प्रधानों से संवाद किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से संवाद करते हुए कहा कि आपका दायित्व बहुत महत्वपूर्ण है. ऐसे समय में जबकि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई निर्णायक चरण में पहुंच रही है, तब आपकी भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है. पंचायती राज व्यवस्था हमारे लोकतांत्रिक प्रणाली की अत्यंत महत्वपूर्ण कड़ी है. यह हमारे लोकतंत्र की मजबूती के आधार हैं. आप सभी इस पद की गरिमा के अनुरूप इसके उद्देश्य को निश्चित ही सफल करेंगे.

शपथ लेने से पहले ही काम शुरू कियाः CM योगी

उन्होंने कहा, ‘मुझे प्रसन्नता है कि बहुत से ग्राम प्रधानों ने शपथ ग्रहण की औपचारिकता की प्रतीक्षा किए बगैर, परिणाम के तत्काल बाद निगरानी समितियों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया. पिछले दिनों मैं सहारनपुर गया था, वहां मैंने देखा कि एक महिला प्रधान, कोरोना मरीजों को अपने घर से भोजन उपलब्ध करा रहीं थीं. उनके रहने के लिए ग्राम पंचायत भवन का उपयोग किया. ऐसे अनेक प्रेरणास्पद कार्य पूरे प्रदेश में हो रहे हैं.