News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखनऊ में अवैध निर्माण मामले में पेशी पर कोर्ट पहुंचा माफिया डान मुख्तार अंसारी


लखनऊ, । राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके में सरकारी जमीन पर कब्जा करने के मामले में माफिया डान मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा में सड़क मार्ग लाकर सोमवार को एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया गया है।

लखनऊ के एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के घेरे में ले लाया गया है। माफिया डान मुख्तार अंसारी को दोपहर करीब डेढ़ बजे पेशी पर लखनऊ में एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में लाया गया। मुख्तार के यहां पहुंचने से पहले ही भारी कोर्ट के आस पास सुरक्षा के दृष्टिगत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इससे पहले भी आलाधिकारियों ने सुरक्षा का जाएजा भी लिया।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ लखनऊ के पॉश इलाके डालीबाग में शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले में हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने और साजिश समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले में मुख्तार की पत्नी, बेटा अब्बास अंसारी, उमर अंसारी भी आरोपित हैं। वह जमानत पर हैं। मुकदमें भी चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है। इसी मामले में उसे पेशी पर लाया गया है।

मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस और सुरक्षा में चल रहा वज्र वाहन जैसे ही कोर्ट के बाहर गेट पर रुका। पुलिस कर्मियों ने मुख्तार अंसारी को सुरक्षा के घेरे में ले लिया। मुख्तार अंसारी को सात अप्रैल 2021 को पंजाब जेल से बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। उसे बांदा जेल से सोमवार सुबह करीब 7:30 बजे पुलिस टीम वज्र वाहन के साथ लखनऊ के लिए लेकर रवाना हुई थी। फतेहपुर से रायबरेली के रास्ते लखनऊ लाया गया।