Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर के किसान ने धान में लगाई आग, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा


  • यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार भाजपा सरकार पर निशाना साध रही हैं. प्रियंका गांधी ने शनिवार को किसानों के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर हमला बोला. प्रियंका ने कहा, उप्र की भाजपा सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

प्रियंका ने अपने ट्वीट में दो खबरों का जिक्र किया. पहली खबर लखीमपुर में धान खरीददारी से जुड़ी थी. जहां धान न बिकने से परेशान किसान को मंडी में पड़े धान में आग लगानी पड़ी. वहीं, उन्होंने ललितपुर की घटना का जिक्र किया, जहां खाद के लिए लाइन में खड़े खड़े किसान की मौत हो गई.

क्या है मामला?

दरअसल, लखीमपुरखीरी में पांच दिनों से धान की बिक्री का इंतजार कर रहे किसान ने परेशान होकर मंडी में पड़ी फसल में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि किसान ने 5 दिन पहले धान की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन जब धान नहीं बिके तो उसने परेशान होकर इनमें आग लगा दी. यह देखकर वहां मौजूद अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए. उन्होंने तुरंत आग बुझाई और किसान को धान खरीदने का भरोसा दिया.

वहीं, दूसरी खबर ललितपुर की है. यहां एक किसान की खाद के लिए लाइन में खड़े खड़े मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान दो दिन से लाइन में खड़े होकर खाद के लिए इंतजार कर रहा था. लेकिन उसे खाद नहीं मिली. शुक्रवार को उसके सीने में अचानक दर्द हुआ और वह गिर गया. इसके बाद उसकी मौत हो गई.