Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर खीरी: आशीष मिश्रा को लेकर अंकित राज ने पूछताछ में किए कई खुलासे


  • अंकित राज ने बताया कि किसानों को कुचलने के बाद जीप पलट गई थी गाड़ी पलटने के बाद वह घबरा गया और बाहर निकल कर भीड़ पर फायरिंग शुरू कर दी

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर हिंसा मामले के आरोपी अंकित राज ने क्राइम ब्रांच के सामने कई अहम खुलासे किए हैं। नोटिस जारी होने के बाद बुधवार अंकित ने एसआईटी के सामने आत्मसमर्पण किया था जिसके बाद से उससे मामले में लगातार पूछताछ हो रही है।

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा को लेकर अंकित राज ने बताया कि आशीष किसानों के प्रदर्शन से खुश नहीं था और सबक सिखाने की बात कही थी।

पूछताछ में अंकित ने कहा है, घटना से कुछ समय पहले ही राईस मिल पर आशीष मिश्रा उर्फ मोनू से उसकी मुलाक़ात हुई थी। अंकित के मुताबिक जब उसने आशीष को किसानों के प्रदर्शन के बारे में बताया तो वह भड़क गया और कहा था कि चलो उन्हें सबक सिखाते हैं।

बुधवार जब अंकित ने आत्मसमर्पण किया तो उसके साथ उसका गनर लतीफ उर्फ काले भी था। अंकित ने पूछताछ में बताया कि थार के पीछे काली फार्च्यूनर में वह बैठा था जिसे शेखर भारती चला रहा था। अंकित ने कहा कि मेरे आगे चल रही जीप किसानों को कुचलते हुए आगे निकल गई। हालांकि थार कौन चला रहा था, इसके बारे में वह कुछ साफ-साफ नहीं बताया।