Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर खीरी हिंसाः 55 घंटे में आए 10 वीडियो, गिरफ्तारी जीरो,


  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद से सियासत धधक रही है. 55 घंटे बीत जाने के बीच घटना से जुड़े कम से कम 10 वीडियो सामने आ चुके हैं, लेकिन अब तक 8 लोगों की मौत के मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

गिरफ्तारी के नाम पर बस प्रियंका गांधी शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार हुई हैं. इस मामले में नामजद गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा से कोई पूछताछ नहीं हुई है.

आशीष मिश्रा को नहीं है FIR की जानकारी

वहीं, जिस घटना के दो दिन बाद तक मृतक किसान के परिजन अंतिम संस्कार तक से इनकार करते हैं, वहां आरोपी आशीष मिश्रा को घटना के तीसरे दिन बाद भी खुद पर हुई एफआईआर की जानकारी नहीं है. खैर जवाब जांच से ही मिलेंगे, लेकिन सवाल तो ये है कि जिन वीडियो के आधार पर तमाम लोग देश में अपनी अपनी राय बनाने लग गए हैं. उन्हीं वीडियो के सामने आने के बाद भी क्या मंत्री के आरोपी बेटे से पूछताछ करना जरूरी नहीं हुआ?

ये बात सच है कि सबूत जुटाकर ही पुलिस किसी को गिरफ्तार कर सकती है. लेकिन जिन तमाम वीडियो के आधार पर आरोप लगाए जा रहे हैं, वहां क्या आरोपी आशीष मिश्रा से भी पूछताछ तुरंत नहीं होनी चाहिए ? ताकि जांच तेज हो और एक संवेदनशील मुद्दे पर राजनीतिक बंद हो.