News TOP STORIES खेल

लगातार दूसरी बार भारतीय खिलाड़ी ने जीता ICC का ये अवॉर्ड,


नई दिल्ली,। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने 2021 की शुरुआत में ही मासिक अवॉर्ड की घोषणा की थी, जिसमें जनवरी के महीने में ICC Player of the Month का खिताब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने जीता था। वहीं, फरवरी महीने के विजेता की घोषणा भी आइसीसी ने कर दी है। मंगलवार 9 मार्च को आइसीसी ने बताया है कि पुरुष वर्ग में आइसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ रविचंद्रन अश्विन हैं, जबकि महिला वर्ग में ये खिताब इंग्लैंड की Tammy Beaumont ने जीता है।

आर अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए ये खिताब मिला है। फरवरी के महीने में आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 20 से ज्यादा विकेट हासिल किए और बतौर बल्लेबाज उन्होंने एक शतक भी जड़ा। इसी के दम पर उन्होंने इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़ते हुए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है। पिछली बार भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस अवॉर्ड के नॉमिनी थे, लेकिन पिछले महीने ये खिताब रिषभ पंत ने अपने नाम किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में तीन टेस्ट मैचों में अश्विन ने एक शतक के साथ 176 रन बनाए, जबकि बतौर गेंदबाज उन्होंने 24 विकेट हासिल किए। इस दौरान अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट सबसे तेज हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने। उधर, इंग्लैंड की टैमी ब्यूमाउंट ने तीन वनडे इंटरनेशनल मैच फरवरी के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले, जहां उन्होंने तीनों मैचों में अर्धशतक जड़े और सीरीज में कुल 231 रन बनाए। इसी असाधारण प्रदर्शन के दम पर उनको आइसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब मिला है।