Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लद्दाख में LAC पर सेना प्रमुख जनरल नरवणे की दहाड़,


नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिन के लद्दाख दौरे पर हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एलएसी पर हमारी लगातार नजर बनी हुई और भारत हर चुनौती का सामना करने को तैयार है। ऑर्मी चीफ जनरल ने कहा कि अभी एलएसी पर स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन चीन ने यहां पर जवानों की तैनाती बढ़ाई, जिसका जवाब देने के लिए हमने भी तैनाती बढ़ाई है।

ऑर्मी चीफ ने शनिवार को कहा कि चीनी सैनिकों को भारत के पूर्वी कमान तक सभी पूर्वी लद्दाख और उत्तरी मोर्चे पर “काफी संख्या” में तैनात किया गया है। इसे “चिंता का विषय” बताते हुए, सेना प्रमुख ने कहा कि पीएलए की तैनाती में वृद्धि हुई है।

उन्‍होंने कहा, ”चीनी हमारे पूर्वी कमान तक पूरे पूर्वी लद्दाख और उत्तरी मोर्चे पर काफी संख्या में तैनात हैं। निश्चित रूप से, अग्रिम क्षेत्रों में उनकी तैनाती में वृद्धि हुई है, जो हमारे लिए चिंता का विषय बना हुआ है।”

नरवणे लेह शहर में थे, जहां महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को दुनिया का सबसे बड़ा खादी राष्ट्रीय ध्वज स्थापित किया गया था।

नरवणे ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में कई अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और पर्वतीय क्षेत्र में चीन के साथ लंबे समय तक सैन्य गतिरोध की पृष्ठभूमि में भारत की परिचालन तैयारियों की व्यापक समीक्षा की।