News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न के एलान पर कांग्रेस ने भी दी प्रतिक्रिया,


नई दिल्ली। भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी और उन्हें फोन पर बधाई दी।

 

इस घोषणा के बाद से ही कई नेताओं और मंत्रियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बीआरएस एमएलसी के कविता ने भी प्रतिक्रिया दी है। विपक्ष के कुछ नेताओं की प्रतिक्रिया अब तक सामने आई है।

आडवाणी जी को बहुत-बहुत बधाई- के कविता

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा, “भारत रत्न दिए जाने पर लाल कृष्ण आडवाणी को बहुत-बहुत बधाई। यह अच्छा है कि राम मंदिर भी बन गया और लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। बीजेपी का एजेंडा पूरा होता दिख रहा है।”

शरद पवार ने दी बधाई

शरद पवार ने कहा, “भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने पर बेहद खुश हैं। देश के विकास में उनका बहुमूल्य योगदान है, हार्दिक बधाई..!”

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “यह भारत रत्न सम्मान वे (भाजपा) अपने वोट बचाने के लिए दे रहे हैं।”

कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “निश्चित रूप से भारत रत्न पुरस्कार मिलने पर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देनी चाहिए। मैं भी बधाई देता हूं। कायदे से तो वे अपनी पार्टी की अपनी सरकार में सर्वोच्च पद के योग्य थे पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कम से कम भारत रत्न दिया इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को बधाई।”

वहीं, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने तो सुना था कि मोहन भागवत को भारत रत्न दे रहे हैं। उन्होंने आडवाणी को बधाई देते हुए कहा कि मोहन भागवत को भी भारत रत्न दिया जाएगा। वहीं, संदीप दीक्षित ने भी शुभकामनाएं दीं और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी हर काम राजनीतिक फायदे के लिए करते हैं।

 

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि एलके आडवाणी को सरकारी सम्मान दिया है, लेकिन दस सालों में वास्तविक सम्मान नहीं दिया गया। पीएम मोदी उन्हें मंचों पर नजरअंदाज करते रहे। उन्हें राष्ट्रपति नहीं बनाया।

शिवसेना नेता ने की मांग

शिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हमें अभी पता चला कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह बहुत खुशी की बात है, उन्होंने हमेशा विनम्रता की राजनीति की और सभी को एक साथ लाने की कोशिश की, लेकिन वीर सावरकर और बाला साहेब ठाकरे को भारत रत्न कब मिलेगा? इन दोनों महान विभूतियों को भारत रत्न नहीं दिया जा रहा है।”