News TOP STORIES नयी दिल्ली

लालकृष्ण आडवानी ने लगवाया कोरोना का पहला डोज, AIIMS में लगवाया टीका


बीजेपी के वरिष्ठ और दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने आज कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया है. जानकारी के मुताबिक, आडवाणी ने एम्स अस्पताल में टीका लगवाया. इस दौरान आडवानी ने कोरोना के नियमों का खासतौर पर ध्यान रखा, उन्होंने चेहरे पर मास्क पहना हुआ था.

दरअसल, कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो गया है. इस चरण के तहत 60 साल के अधिक वर्ष के लोगों को टीका लगाया जाना है. वहीं, गंभीर बीमारियों का शिकार हुए 45 साल से अधिक आयू के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है. आपको बता दें, वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीका लगवाया था.

राष्ट्रपति से लेकर गृह मंत्री ने लगवाया कोरोना का पहला डोज

जिसके बाद धीरे-धीरे सभी दिग्गज नेता टीका लगवाने लगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीका लगवाया. साथ ही ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी वैक्सीन ली. इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

आपको बता दें, देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर देखने को मिल रही है. कोरोना को लेकर लापरवाह हो रहे लोगों के चलते मामले प्रतिदिन आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में संक्रमितों के 15,388 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, 77 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है जिसके बाद कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 1 लाख 57 हजार 930 हो गया है.