Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

लालू यादव का ऐलान- हमारे पीएम कैंडिडेट होंगे नीतीश, सोनिया गांधी से मुलाकात पर भी कही ये बात


पटना, : राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपनी पार्टी के समर्थित प्रधानमंत्री चेहरे (RJD Supported PM Face) की घोषणा कर दी है। उन्‍होंने कहा है कि आरजेडी अगले लोकसभा चुनाव (Lok Shabha Election 2024) में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री चेहरा के रूप में अपना समर्थन देता है। लालू ने सोनिया गांधी से हुई हालिया मुलाकात पर भी चर्चा की तथा देशविरोध गतिविधियों में संलिप्‍त संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर भी बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार (PM Narendra Modi Government) राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) पर भी प्रतिबंध लगाए।

लालू चाहते हैं- पीएम फेस बनें नीतीश कुमार

लालू प्रसाद यादव आज दिल्‍ली में हैं। उन्‍होंने आरजेडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में आरजेडी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार देखना चाहता है। पार्टी उन्‍हें समर्थन देगा। खास बात यह है कि महागठबंधन में नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) व लालू के आरजेडी के अलावा कांग्रेस (Congress) व अन्‍य दल भी शामिल हैं। उनकी तरफ से प्रधानमंत्री चेहरा को लेकर ऐसा कोई बयान नहीं आया है। ऐसे में महागठबंघन का प्रधानमंत्री चेहरा अभी तय नहीं माना जा रहा है। इस संबंध में खुद नीतीश कुमार कह चुके हैं कि वे विपक्षी एकता चाहते हैं, प्रधानमंत्री बनने की उनकी चाहत नहीं है।

सोनिया से मुलाकात को लेकर कही ये बात

बीते रविवार को नीतीश कुमार एवं लालू यादव ने विपक्षी एकता को लेकर दिल्‍ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उस वक्‍त सोनिया गांधी ने कांग्रेस के संगठनात्‍मक चुनाव के बाद बातचीत का आश्‍वासन दिया था। इस मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा था कि इसकी कोई तस्‍वीर नहीं जारी की गई। इसपर लालू ने कहा कि वे बातचीत करने गए थे, तस्‍वीर खिंचाने नहीं। सोनिया गांधी से कई मुद्दाें पर घंटों बातचीत हुई थी।

आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाएं पीएम मोदी

पीएफआइ पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर लालू ने कहा कि केंद्र सरकार पीएफआइ का हौवा दिखा रही है। इसके जैसे नफरत फैलाने वाले जितने भी संगठन हैं, सभी पर प्रतिबंध लगने चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि आरएसएस तो पीएफआइ से भी बदतर है। आरएसएस पर पहले भी प्रतिबंध लग चुके हैं। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसपर भी प्रतिबंध लगाएं।