News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

लालू यादव ने मायावती पर दी पहली प्रतिक्रिया, नीतीश या खरगे के सवाल पर बोले- कल तय होगा


मुंबई/पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मुंबई पहुचं गए हैं। यहां उन्होंने बुधवार को मीडिया के सवालों का जवाब दिया।

उन्होंने आईएनडीआईए की 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली बैठक से पहले बसपा प्रमुख मायावती को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) के महागठबंधन में शामिल होने को लेकर पूछे गए मीडिया के सवालों को जवाब अपने ही अंदाज में दिया।

इसके साथ ही उन्होंने महागठबंधन का संयोजक नीतीश कुमार (Nitish Kumar) या मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) में से किसे बनाया जाएगा, इस सवाल का भी जवाब दिया है।

लालू ने क्या कहा?

मीडिया ने सबसे पहले लालू यादव से सवाल किया कि आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) की बैठक का एजेंडा क्या रहेगा? इस पर लालू ने जवाब देते हुए कहा कि आगे की तैयारी करें हमलोग, यही एजेंडा रहेगा।

चुनाव नजदीक आ रहा है। उन्होंने कहा कि तय करना है, सब लोगों को मिल बैठकर। इसके बाद मीडिया ने सवाल किया कि कन्वेनर कौन रहेगा नीतीश या खरगे?

इस पर लालू ने जवाब दिया कि अब ये कल तय होगा। इसके बाद लालू से सवाल किया गया कि 24 की तैयारी हो गई है? आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) चुनाव लड़ेगा?

इस पर लालू ने पूरा-पूरा, बस यही दो शब्द कहे। बीजेपी और मोदी परेशान हैं। इसके बाद उनसे पूछा गया कि क्या आईएनडीआईए गठबंधन रोजगार और अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दों पर कोई संकल्प पत्र भी बनाने जा रहा है?

इस सवाल पर लालू ने कहा कि इन सारे मुद्दों पर तैयारी चल रही है। इसके बाद लालू से सवाल किया गया कि बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा है कि वह आईएनडीआईए का साथ नहीं देंगी।

लालू यादव ने मायावती को लेकर पूछे गए इस सवाल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कहां हम लोग बुलाए हैं।