News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, भक्ति में लीन होकर गुनगुनाया ‘श्री राम जय राम’ भजन


 नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी के वीरभद्र मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और बैठकर ‘श्रीराम जय राम’ भजन भी सुना और गाया। पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

1:36 के वीडियो में पीएम मोदी पूरी तरह से भक्ति में लीन दिख रहे हैं। प्रधानमंत्री वीरभद्र मंदिर ऐसे समय में पहुंचे हैं जब 6 दिन बाद ही अयोध्या के रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इससे पहले पीएम मोदी 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। उनकी यह लेपाक्षी की यात्रा नासिक में श्री कला राम मंदिर के दौरे के बाद हो रही है।

कुछ दिन पहले पीएम मोदी नासिक में गोदावरी नदी के तट पर स्थित पंचवटी पहुंचे थे। उन्होंने काला राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और मराठी में रामायण से भगवान राम के अयोध्या आगमन से जुड़े श्लोक सुने। वीरभद्र मंदिर दर्शन के साथ ही पीएम मोदी का आंध्र प्रदेश दौरा शुरू हुआ है।

बता दें कि वीरभद्र मंदिर वही मंदिर है जहां जटायु प्रभु राम से मिले थे जब रावण ने उन्हें घायल कर दिया था। प्रभु राम से मिलने के बाद मरते वक्त जटायु ने भगवान राम को यह बताया था कि माता सीता को रावण दक्षिण की ओर लेकर गया है। इसके बाद भगवान राम ने उन्हें मोक्ष दिया था।