Latest News झारखंड रांची राष्ट्रीय

लोहरदगा पुलिस के हत्‍थे चढ़े PLFI के 4 उग्रवादी, दहशतगर्दी से नाक में कर रखा था दम, वसूल रहे थे रंगदारी


लोहरदगा। लोहरदगा में उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में स्‍थानीय पुलिस को फिर एक बार बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार उग्रवादियों में पिपरटोली निवासी राम प्रवेश सिंह, सोनू उरांव, करगे निवासी सुनील कुमार साहू, लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के बक्सीडीपा निवासी प्रवीण शामिल हैं। इनकी निशानदेही पर एक सुतली बम और चोरी के तीन मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। यह सभी पीएलएफआई के एरिया कमांडर कृष्णा यादव के लिए काम करते थे। पुलिस को इनकी तलाश कुडू थाना क्षेत्र के मकांदू में स्थित क्रेशर में बम फोड़कर और पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने के मामले में थी।

उग्रवादी दहशत फैलाकर कर रहे थे रंगदारी

बताया जाता है कि विगत दिनों कुडू थाना क्षेत्र के मकांदू में स्थित क्रेशर में बम फोड़कर और पोस्टर चिपकाकर पीएलएफआई के उग्रवादियों द्वारा छह लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। जिसके बाद कई क्रेशर में काम ठप पड़ गया था। हालांकि, पुलिस ने सुरक्षा का भरोसा दिलाकर काम शुरू करा दिया था। इसी बीच कुडू थाना क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा लगातार घटनाओं को दिए जा रहे अंजाम के बाद पुलिस की टीम पीएलएफआई के उग्रवादियों की गिरफ्तारी को लेकर अभियान में जुट गई थी।

संगठन के सदस्‍यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही थी छापेमारी

इसी क्रम में विगत दिनों कुडू थाना पुलिस ने पीएलएफआई के दो हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। इनके पास से एक पिस्टल और एक देसी कट्टा के साथ कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद किया गया था। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर भी छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान रामप्रवेश सिंह, सुनील कुमार साहू, सोनू उरांव और प्रवीण की गिरफ्तारी हुई है। फिलहाल पुलिस की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

पकड़े गए उग्रवादियों ने दी अहम जानकारी

सूत्रों की माने तो पूछताछ में उग्रवादियों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है। जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। मामले में पुलिस की ओर से जल्द ही प्रेस वार्ता कर पूरी स्थिति को स्पष्ट किया जा सकता है। हाल के समय में कुडू थाना पुलिस को उग्रवादियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलताएं मिली है।