Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

वंदे भारत ट्रेन से टकराया बैल, 15 मिनट तक रुका रहा सफर


मुंबई: वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है। हादसा मुंबई सेंट्रल डिवीजन (Mumbai Central division ) के अतुल रेलवे स्‍टेशन (Atul Railway Station) के पास शनिवार सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन गुजरने के साथ ही बैल के टकराने की घटना हो गई।

इस हादसे में ट्रेन का अगला हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया है। ट्रेन मुंबई सेंट्रल (Mumbai Central) से गांधीनगर (Gandhinagar) की ओर जा रही थी। भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद ट्रेन को करीब 15 मिनट तक वहीं रुकी रही।

इससे पहले दो बार हो चुकी है हादसे का शिकार

हालांकि हादसे के बाद यात्रियों को किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। बता दें कि वंदे भारत एक्‍सप्रेस के साथ जानवरों के टकराने का ये कोई पहला मामला नहीं है। वंदे भारत इससे पहले भी दो बार हादसे का शिकार हो चुकी है।

 

6 अक्‍टूबर को जानवरों के झुंड से टकरायी थी वंदे भारत

गौरतलब है कि बीते 6 अक्‍टूबर को भी भारत की हाइस्‍पीड ट्रेन वंदे भारत सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर हादसे का शिकार हो गई थी। ट्रेन वटवा और मणिनगर स्‍टेशन के नजदीक भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। ये ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी।

इस हादसे में ट्रेन का अगला हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया था। इस मामले में भैंसों के मालिक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी। हादसे के बाद ट्रेन को 20 मिनट तक रोकना पड़ा था। उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

पहले हादसे में चार भैंसोंं की हो गई थी मौत

इससे पहले मुंबई-गांधीनगर रूट पर हादसा हुआ था जब जानवरों का झुंड वंदे भारत ट्रेन से टकरा गया था, इस हादसे में चार मवेशियों की भी मौत हो गई थी।

पीएम मोदी ने 30 सितंबर को दिखायी थी हरी झंडी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने हाइस्‍पीड ट्रेन वंदे भारत के मुंबई से अहमदाबाद वाले रूट पर 30 सितंबर को हरी झंडी दिखायी गई थी। यह ट्रेन 180 से 200 किमी/ प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।