Latest News खेल

वनडे विश्व कप 2023 में भारत के लिए ईशान या शिखर करेंगे ओपनिंग? रविचंद्रन अश्विन ने दिया जवाब


नई दिल्ली, । न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम एकदिसवीय विश्व कप 2023 की तैयारी में जुट गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को दो नए ओपनर मिले हैं। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दोनों को आजमाया गया। ऐसे में अनुभवी शिखर धवन को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। ऐसा माना जा रहा है कि उनका एकदिवसीय विश्व कप में खेल पाना मुश्किल है, लेकिन आर अश्विन ने उनका समर्थन किया है।

गौरतलब हो कि धवन ने पिछले साल दिसंबर में शिखर धवन ने बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। टीम ने 2-1 से सीरीज तो जीती, लेकिन शिखर धवन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वहीं, ईशान किशन ने तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक लगाया। धवन सीरीज में मात्र 18 रन ही बना सके। इसका खामियाजा उन्हें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से दूर रहकर चुकाना पड़ा।

ईशान किशन की जगह शिखर को दी जगह

शिखर का बचाव करते हुए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “वह वनडे क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। आप रोहित की बात करते हैं। आप कोहली के बारे में बात करते हैं, लेकिन आप शिखर धवन को भूल गए। उन्होंने खामोशी से अपना काम किया। पिछले तीन सीरीज से फेल होने पर हमें उनसे दिक्कत होने लगी। हम उनके पहले को योगदान को भूल गए और तो और टीम में उनके लिए कोई जगह नहीं रही।”

अश्विन ने आगे कहा, “क्या हमें शिखर धवन के पास वापस जाना चाहिए, या हमें ईशान किशन को तैयार करना चाहिए, जिन्होंने अभी-अभी दोहरा शतक बनाया है? एक बड़े स्कोर के आधार पर किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए। कौन सा खिलाड़ी दबाव में उतरेगा? कौन सा प्लेयर लंबे समय तक क्रीज पर रहकर रन बना सकता है।”

17 शतक लगा चुके हैं शिखर

बता दें कि शिखर धवन ने भारत के लिए 167 वनडे अंतराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 6793 रन बनाए। वनडे करियर में शिखर के नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। शिखर धवन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।