News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

वसुंधरा राजे से मिलने के बाद भाजपा नेता अरुण सिंह के बयान ने मचाई खलबली


जयपुर, । राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सीएम चेहरे को लेकर काफी चर्चा चल रही है। सीएम बनने की रेस में पू्र्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, अरूण सिंह, सी.पी.जोशी,गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, बाबा बालकनाथ जैसे नेताओं के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के बारे में पार्टी के संसदीय बोर्ड का फैसला ही अंतिम होगा।

बाबा बालकनाथ ने दिल्ली में नेताओं के साथ की बैठक

बता दें कि सोमवार से ही कई विधायक वसुंधरा राजे के आवास पर पहुंच रहे हैं। वहीं, बाबा बालकनाथ ने दिल्ली में कई शीर्ष भाजपा के नेताओं से मुलाकात की है। बता दें कि दिल्ली से लेकर जयपुर तक सीएम बनने को लेकर बैठकों का दौर जारी है। समाचार सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में सीएम पद को लेकर अभी कुछ तय नहीं है।

 

जारी है मुलाकात का दौर

वसुंधरा राजे खेमे के सूत्रों ने दावा किया कि सोमवार से अब तक करीब 50 विधायक उनसे उनके आवास पर मुलाकात कर चुके हैं। जहां कई विधायकों ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया, वहीं कुछ ने संकेत दिया कि पिछले दो कार्यकालों में अपने काम के कारण राजे अगले मुख्यमंत्री के लिए उपयुक्त चेहरा हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अरुण सिंह और सीपी जोशी ने सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

2018 में बीजेपी की हार और पार्टी के भीतर बदले हालात के बाद वुसंधरा राजे को एक पार्टी से किनारे कर दी गई नेता के रूप में देखा जाने लगा था। अब जब पार्टी राज्य में सत्ता में लौट आई है, तो उनके समर्थक उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका मिले।